ऑनलाइनसाटाकिंगखेलें

|लॉगिन
 

प्रशिक्षण दोहराव:
सुधार की कुंजी!

ट्रायथलॉन प्रशिक्षण अपने स्वभाव से ही एथलीट को तैरने, बाइक चलाने या दौड़ने में उत्कृष्ट होने की कीमत पर एक सामान्यवादी बनने की आवश्यकता होती है। हालाँकि, यदि आप अधिकांश ट्रायथलीट की तरह हैं, तो आप संभवतः उस अनुशासन में अधिक प्रयास प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिसका आप सबसे अधिक आनंद लेते हैं और जिस अनुशासन में आप कम से कम अच्छे हैं, उसमें कम समय का प्रशिक्षण खर्च करते हैं। जबकि अपने सर्वोत्तम अनुशासन में अपने सापेक्ष लाभ का दोहन करना बहुत महत्वपूर्ण है, आप अपनी दौड़ को "हार" नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आपने अपनी ताकत पर बहुत अधिक प्रशिक्षण केंद्रित किया है और अपनी कमजोरी को नजरअंदाज किया है। तैरने, बाइक चलाने और दौड़ने में एक संतुलित आक्रमण होने से, एक ही अनुशासन में सर्वश्रेष्ठ दौड़ विभाजित होने की तुलना में लगभग हमेशा एक बेहतर दौड़ प्रदर्शन होगा।


 

 

 

सुधार करने की कुंजी अपनी कमजोरी को कम करना और अपनी ताकत को अधिकतम करना है।


 

 

 

मैंने अपने एथलीटों को दोहराव के प्रशिक्षण प्रिंसिपल का उपयोग करके इसे पूरा किया है। आम तौर पर, प्रशिक्षण की अवधि की तुलना में कसरत की आवृत्ति अधिक महत्वपूर्ण होती है।  अभ्यास के साथ मोटर कौशल में सुधार होता है। जितना अधिक समय आप किसी विशिष्ट कौशल का अभ्यास करते हैं, उतना ही अधिक कुशल आप उस कौशल का प्रदर्शन कर सकते हैं और इस प्रकार यह आसान हो जाता है। अपने सबसे खराब अनुशासन को प्रशिक्षित करते समय यह विशेष रूप से सच है। यदि आपको जलीय रूप से चुनौती दी जाती है तो आपको जितनी बार संभव हो उतनी बार तैरने की जरूरत है जब तक कि आप पानी के लिए एक सच्ची भावना विकसित नहीं कर लेते। अगर साइकिल चलाना आपकी कमजोरी है, तो अपनी कार पार्क करें और रोजाना अपनी बाइक की सवारी करें। वही दौड़ने के लिए जाता है।  यदि आप कड़ी मेहनत के बाद लगातार चोटिल होते हैं, लंबे समय तक दौड़ते हैं तो छोटे, लगातार (प्रति सप्ताह 5-7), आसानी से आत्मसात करने पर विचार करें। अधिक बार दौड़ना, कम कठिन और कम लंबा चलना शरीर को धीरे-धीरे बिना चोट के दौड़ने की कठोरता के अनुकूल होने देता है। कुंजी यह है कि रनों को छोटा रखें और उस गति से जब तक आप अधिक संभालने के लिए शारीरिक रूप से अनुकूलित नहीं हो जाते, तब तक आप सहन कर सकते हैं। एक बार फिर, अवधि के साथ आवृत्ति।


 

 

 

जैसे-जैसे आपकी फिटनेस में सुधार होता है और आपका शरीर प्रति सप्ताह कई कसरतों को संभालने के लिए अनुकूल होता है, हम धीरे-धीरे प्रशिक्षण की अवधि और/या तीव्रता को बढ़ा सकते हैं। बहुत बार, खेल के प्रति हमारे उत्साह में, ट्रायथलीट "अपनी फिटनेस जल्दी" करते हैं और अंत में घायल हो जाते हैं या जल जाते हैं। धैर्य रखें और जानें कि सीजन की शुरुआत में हम जो आसान, लगातार प्रशिक्षण कर रहे हैं, वह वर्ष के अंत में आपकी "ए" दौड़ में बेहतर प्रदर्शन के साथ भुगतान करेगा।


 

 

 

पूरे सीजन में आकार में आने और अपनी प्रगति की निगरानी करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक कई छोटे, कम महत्वपूर्ण "प्रशिक्षण दौड़" में प्रतिस्पर्धा करना है। शीर्ष फॉर्म में न होने पर दौड़ना ठीक है और उस अनुभव का उपयोग एक बेहतर ट्रायथलीट बनने के लिए करें।

 

 

 

SignUpButton.jpg

मई 20, 2012 टीएफटी एथलीटों के लिए बैनर दिवस - मंगलवार, 26 जून, 2012

 

 
जब अंतराल के दौरान बुरा महसूस हो, तो तकनीक पर ध्यान दें, न कि अपनी तीव्रता पर। - सोमवार, 7 नवंबर, 2011
जेफ आपके प्रशिक्षण में आपकी मदद करने के लिए टिप्स प्रदान करता है। जेफ की ताजा टिप देखें ... अधिक पढ़ें ...


ईमेल द्वारा सुझाव प्राप्त करें
पंजीकरण करने के लिए यहां क्लिक करें